मां को पेड़ में लटकता देख बेटे ने भी लगाई फांसी

0
277
मां को पेड़ में लटकता देख बेटे ने भी लगाई फांसी
मां को पेड़ में लटकता देख बेटे ने भी लगाई फांसी

कानपुर. जिले के सजेती थाना क्षेत्र स्थित कोटरा मरंदपुर गांव से 3 किलोमीटर दूर मंगलवार काे एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जानकारी के अनुसार अपनी मां को ढूंढते हुए बेटे ने जब मां के शव को पेड़ में लटकते देखा तो उसने भी फांसी लगा ली। ग्रामीणों की दोनों के लटकते शवों पर नजर पड़ी तो इसकी सूचना परिवार और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया जा रहा है कि आज सुबह मां और बेटे के बीच विवाद हुआ था।

– जानकारी के अनुसार जनक दुलारी (60) खेती किसानी का काम करती थी। पति रामनाथ निषाद की मौत हो चुकी थी। जनक दुलारी बेटे सरवन और बहू के साथ रहती थी। बेटा सूरत में नौकरी करता था और बीते चार माह पहले सूरत से लौट आया था।

कुएं में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली के नीचे दबने से एक की मौत, 10 घंटे बाद निकाला

– सरवन और जनकदुलारी के बीच सोमवार को झगड़ा हुआ था। इसके बाद मंगलवार को भी मां-बेटे में किसी बात को लेकर विवाद हुआ था।

– बेटे से झगड़ा होने के बाद जनकदुलारी घर से मरने की बात कहकर निकल गई थी। इसके बाद मां को खोजते हुए बेटा जब गांव के बाहर खेतों पर पहुंचा तो उसने देखा की मां का शव आम के पेड़ से लटक रहा है। इसके बाद मां के बगल में उसने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सरवन की शादी एक साल पहले हुई थी।

क्या कहना है परिवार का
– मृतक के बड़े भाई संजय के मुताबिक, “मैं अपने परिवार के साथ गांव के अन्दर रहता हूं जबकि मां छोटे भाई सरवन और उसकी पत्नी के साथ गांव से कुछ दूर पर रहती थी।”
– उन्होंने बताया कि मां खेती किसानी करती थी इस बार की फसल भी बर्बाद हो गई थी। इसके साथ परिवार की माली हालत ठीक नहीं थी। इसी बात को लेकर विवाद हुआ करता था। इस वजह से मां और छोटे भाई में झगड़ा हुआ होगा जिसके कारण दोनों ने फांसी लगा ली।

क्या कहना है पुलिस
– सजेती थानाध्यक्ष रवि शंकर त्रिपाठी के मुताबिक घरेलु कलह की वजह से मां-बेटे ने फांसी लगाई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

एक टिप्पणी लिखे