मुंबई में भारी बारिश, रेल और विमान सेवा प्रभावित

0
289
मुंबई में भारी बारिश, रेल और विमान सेवा प्रभावित
मुंबई में भारी बारिश, रेल और विमान सेवा प्रभावित

मुंबई। मुंबई के विभिन्न हिस्सों में शनिवार सुबह भारी बारिश के कारण जगह-जगह जलजमाव हो गया और रेल एवं विमानन सेवाएं प्रभावित हो गयी। मौसम विभाग ने शहर में मॉनसून के दौरान मूसलाधार बारिश होने का पूर्वानुमान जताया था। मुंबई में मानसून आने की सामान्य तिथि 10 जून है। 

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने स्थानीय लोगों को बारिश के कारण होने वाली दिक्कतों से बचाने के लिए कई एहतियाती कदम उठाये हैं। शहर के लोगों को अपने-अपने घरों के भीतर रहने की सलाह दी गयी है। मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर बीएमसी ने अपने सभी वरिष्ठ अधिकारियों के साप्ताहिक अवकाश रद्द कर दिये हैं।

क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने एक बयान जारी करके कहा कि आठ जून से मूसलाधार बारिश होने और नौ जून को इसमें वृद्धि होने के मद्देनजर लोगों को घरों के भीतर रहने की सलाह दी जाती है। इस दौरान जब तक संभव हो, लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले और मौसम पर नजर रखें। मछुआरों को भी समुद्र में बहुत अंदर तक नहीं जाने की सलाह दी गयी है। परेल में सड़क पर फिसलन के कारण एक वाहन के फिसल जाने के बाद मुंबई पुलिस ने लोगों को वाहन चलाने के दौरान विशेष सावधानी बरतने के निर्देश दिये हैं। भारी बारिश के कारण 32 से अधिक उड़ानें लंबित अथवा रद्द हो गयी हैं। लोकल ट्रेन भी 10-15 मिनट की देरी से चल रही हैं। 

एक टिप्पणी लिखे