बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक

0
180
बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक
बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक

आबूरोड । पंचायत समिति सभागार में बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष मनन चतुर्वेद्वी ने बाल संरक्षण ईकाई के गठन व प्रशिक्षण को लेकर अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में चतुर्वेद्वी ने अधिकारियों से उनके विभागो में किये गये कार्यो की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में मनन चतुर्वेद्वी ने पुलिस, विद्युत, बाल कल्याण विभाग के अधिकारियों से कार्यो की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी से शौचालयहीन विद्यालयों की सूची पूछी एवं शीघ्र उन विद्यालयों में शौचालय निर्माण कराने को कहा। उन्होंने ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कुपोषित बच्चों की संख्या में इजाफा होने के कारण पूछा एवं सरकार द्वारा दी जा रही सुविधायें अधिक से अधिक लोगों को उपलब्ध कराने के लिए कहां।

सख्त कार्यवाही करने के निर्देश 
चतुर्वेद्वी परिवहन विभाग अधिकारियों से आयु सीमा से कम युवकों द्वारा वाहन चलाने वालों के खिलाफ की गई कार्यवाही की सूची मांगी। उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि ऐसे कितने चालान बनाये गये है। उन्होंने परिवहन विभाग के अधिकारियों को ओवरलोड, बिना लाईसेंस व आयु सीमा से कम वाहन चलाने पर सख्त रूप से कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होंने अधिकारियों से बाल अपराध, कुपोषण, पोस्को एक्ट, शिक्षा, बाल संरक्षण के बारे में जानकारी ली।

ये रहे मौजूद
इस अवसर पर उपखंड अधिकारी निशांत जैन, विकास अधिकारी लक्ष्मण सिंह सांदू, समाज कल्याण विभाग के सहायक निदेशक राजेन्द्र पुरोहित, माउंट आबू थाना अधिकारी अमरसिंह सहित अन्य विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

एक टिप्पणी लिखे